अक्षय कुमार : वो सही कहते हैं लाइव लाइफ किंग साइज, दीपावली पर आ रही है फिल्‍म Laxmii

 

film - LAXMII

अक्षय कुमार और कियारा की हिट जोड़ी के साथ 9 नवंबर को Disney Hotstar पर रिलीज होगी फिल्‍म लक्ष्‍मी 

Blog post on film laxmii by Rajesh Yadav

अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी के अभिनय से सजीं बॉलीवुड फिल्‍म लक्ष्‍मी (Laxmi) 9th नवंबर को ओटीटी प्‍लेटफार्म हॉटस्‍टार पर रिलीज होने जा रही हैं। यह एक हॉरर कॉमेडी बताई जा रही है जिसका निर्देशन राघव लारेंस ने किया है। वह इससे पहले ऐसी ही कहानी पर दक्षिण भारत में सुपरहिट हिट फिल्‍म कंचना को भी बना चुके हैं। अक्षय कुमार ओर कियारा आडवाणी इससे पहले फिल्‍म गुड न्‍यूज में भी साथ काम कर चुके हैं लेकिन उस फिल्‍म में अक्षय कुमार की जोड़ी करीना कपूर के साथ थी । फिल्‍म लक्ष्‍मी में कियारा अक्षय कुमार के साथ लीड रोल में नजर आ रही है। हालांकि इस फिल्‍म में अक्षय कुमार दो किरदारों में नजर आने वाले हैं, पहला किरदार लक्ष्‍मण नाम के एक व्‍यक्ति का है और दूसरा रहस्‍य और रोमांच को जोड़ता लक्ष्‍मी का किरदार है। फिल्‍म का ट्रेलर बहुत चर्चा का विषय बना था और फिल्‍म के नाम को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। 9 नवंबर को रिलीज हो रही इस फिल्‍म में अक्षय कुमार ट्रासजेंडर वाले अवतार में दर्शकों का कितना मनोरंजन कर पाते है यह तो देखने वाली बात होगी । दीपावली से ठीक पहले रिलीज हो रही इस फिल्‍म से फेस्‍टीवल टाइम में ओटीटी की लोकप्रियता का अंंदाजा भी लगाया जा सकता है । ट्रेड एनालिस्‍ट यह भी जानने का प्रयास करेंगे कि क्‍या बॉक्‍स ऑफिस का असली विकल्‍प बनने की क्षमता मोबाइल की छोटी स्‍क्रीन रखती है या नहीं ? 

फिल्‍म का नाम लक्ष्‍मी बम से लक्ष्‍मी रखा गया, नए पोस्‍टर में कियारा और अक्षय कुमार आए नजर

दीपावली के अवसर पर ओटीटी के माध्‍यम से हॉट स्‍टार पर अक्षय कुमार और कियारा के अभिनय से सजीं यह फिल्‍म अब लक्ष्‍मी के नाम से रिलीज होगी । फिल्‍म का ट्रेंलर लक्ष्‍मी बम के नाम से रिलीज किया गया है लेकिन कुछ लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत होने के बाद फिल्‍म मेंकर्स ने सेंसर बोर्ड की सलाह के बाद इस फिल्‍म को लक्ष्‍मी के नाम से रिलीज करने का फैसला किया गया है । फिल्‍म के ट्रेंलर पर नाम को लेकर कई लोगों ने अपना विरोध जताया था। 31 अक्‍टूबर को फिल्‍म का जो नया पोस्‍टर जारी किया गया है उसमें कियारा आडवाणी अपने बेहतरीन लुक के साथ बड़े से पोस्‍टर में नजर आ रही है और उनके बगल में अक्षय कुमार अपने गेट रहयस्‍ से भरपूर गेट  अप में लाल टिका लगाए नजर आ रहे हैं। फिल्‍म का नया पोस्‍टर देखने में खूबसूरत लग रहा है। गौरतलब है कि फिल्‍म के टाइटल को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा था कि फिल्‍म में लक्ष्‍मी के नाम के आगे बम जोड़ना शरारत भरा फैसला लगता है और यह भावनाएं आहत करता है । दीपावली पर रिलीज हो रही इस फिल्‍म के टाइटल का विरोध करते हुए करणी सेना ने भी विरोध जताया था और फिल्‍म से जुड़े लोगों को एक कानूनी नोटिस भी जारी किया था। 


रिलीज डेट : हॉटस्‍टार पर 9 नंवबर को रिलीज होगी फिल्‍म लक्ष्‍मी ( Laxmii is releasing on november 9th on Disney + Hotstar ) :


राघव लारेंस के निर्देशन और बॉलीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी के अभिनय से सजी फिल्‍म लक्ष्‍मी को 9 नवंबर को ओटीटी की छोटी स्‍क्रीन डिज्‍नी हॉटस्‍टार पर रिलीज किया जाएगा। दीपावली से ठीक 5 दिन पहले रिलीज हो रही इस फिल्‍म को दर्शकों का कैसा प्‍यार मिलता है यह देखने वाली बात होगी । क्‍योंकि अन्‍य ओटीटी प्‍लेट फॉर्म्‍स पर भी कुछ फिल्‍में दीपावली से पहले रिलीज हो रही है जैसे की 11 नवंबर को Netflix अनुराग बसु के निर्देशन में बनी फिल्‍म लूडो की भी बड़ी चर्चा हैं । सबसे बड़ी बात यह है कि लंबे समय बाद बॉक्‍स ऑफिस के बड़े परदे पर 13 नंवबर को शुभ पर मंगल भारी रिलीज हो रही है ऐसे में मोबाइल स्‍क्रीन का मुकाबला बॉक्‍स ऑफिस से होना तय है,दर्शक क्‍या करता हें,मनोरजन के लिए किस विकल्‍प का चयन करता है यह देखना रोचक होगा। 

दीपावली के समय यूं तो पूरे देश में लक्ष्‍मी जी की पूजा होती है और हिन्‍दू धर्म में लक्ष्‍मी जी का विशेष स्‍थान है इस बात को ध्‍यान में रखते हुए फिल्‍म के नाम को लक्ष्‍मी बम से बदलकर लक्ष्‍मी रखना उचित फैसला कहा जाएगा। अब ऐसे में यह देखना होगा की दर्शक इस बदले हुए नाम के साथ किस तरह से पेश आते हें । अक्षय कुमार की फिल्‍में मनोरंजन प्रधान होती है और उनका फैन बेस भी बड़ा है,दूसरी तरफ कियारा का इस फिल्‍म में अभिनय करना प्‍लस पाइंट साबित हो सकता है क्‍योंकि उन्‍होंने अभी तक जिन फिल्‍मों में अभिनय किया है वह सभी हिट साबित हुई हैं। 



टिप्पणियाँ