Bihar Exit Poll 2020 : बिहार में किसकी सरकार ? कौन बनेगा मुख्‍यमंत्री ? आज तक, एबीपी या जन की बात किसका एक्जिट पोल सही साबित होगा ?


Bihar Exit Poll 2020 : बिहार में किसकी सरकार ? कौन बनेगा मुख्‍यमंत्री ? 

Blog post on Bihar Exit Poll 2020

bihar exit poll 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव में आज 7 नवंबर शनिवार को तीसरे चरण का मतदान अब से कुछ देर बाद खत्‍म हो जाएगा । तीसरे चरण में बिहार की जनता ने पिछले दोनों चरण की तुलना में अधिक मतदान किया है । बिहार चुनाव के मतदान की प्रक्रिया खत्‍म हो गई है और इस तरह से सभी लोग इस बात का अनुमान लगा रहे हैं कि बिहार में अगली सरकार किसकी बनेगी ? बिहार का अगला मुख्‍यमंत्री कौन बनेगा ? यह एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब तो 10 तारीख को मतदान की गणना के साथ ही पता चल पाएगा लेकिन उससे पहले एक्जिट पोल में तमाम मीडिया चैनल में किस तरह के रुझान बता रहे हैं यह जानना अपने आप में रोचक है । हालांकि बिहार में जिस तरह से चुनाव हुआ है उस पर किसी भी प्रकार का अनुमान लगाना इस पर उतना सहज नहीं है । 

इसलिए हम इस ब्‍लॉग पोस्‍ट में आपके सामने आजतक, एबीपी और जन की बात सहित तमाम मीडिया चैनल के exit poll को एक जगह पर बताने का प्रयास कर रहे हैं ताकि आप सभी का आकलन बस एक क्लिक में जान सके और अपना अनुमान भी लगा सके कि आखिर बिहार चुनाव में क्‍या होने जा रहा है ? 

बिहार का अगला सीएम कौन बनेगा ? 
बिहार में बहुमत वाली सरकार या जोड़ तोड़ वाली सरकार
क्‍या चिराग पासवान की बगावत रंग लाएगी और लोजपा बेहतर पदर्शकन कर पाएगी ?
एनडीए में सबसे बड़ा दल कौन बनेता ? भाजपा या जनता दल यूनाइटेड कौन बनेगा बड़ा भाई ? 


 Bihar Exit Poll 2020 देखने के साथ ही आप भी अपना अनुमान शेयर करें। आपके लिए यह tweet शेयर किया जा रहा है ि‍जिस पर ि‍क्लिक करके आप हमें बता सकते हैं ि‍कि आपके हिसाब से कौन ि‍बिहार का अगला सीएम बनेगा बिहार में अगली सरकार किसकी बनेगी ?

बिहार के चुनाव पर ABPExitPoll  क्‍या कहता है ? 

ABPExitPoll : बिहार विधानसभा चुनाव पर एबीपी का एग्जिट पोल क्‍या कहता है इसे जानने के लिए आप यह फेसबुक लाइव का वीडियो देख सकते हैं । इसके बाद हम आपके सामने इस एग्जिट पोल में क्‍या खास बातें हैं उसे अन्‍य एग्जिट पोल से तुलना करके शेयर करेंगे ।  



बिहार चुनाव पर आज तक का एग्जिट पोल क्‍या कहता है यह देखने के ि‍लिए आजतक का यह लाइव वीडियो आप यहां देख सकते हैं :



टिप्पणियाँ