NTA NEET Exam Result 2020 : नीट का प्रवेश परीक्षा परिणाम देखने के लिए आप https://www.nta.ac.in/ क्लिक करें

                                           

नीट प्रवेश परीक्षा 2020

NTA NEET Result 2020 : नीट प्रवेश परीक्षा 2020 का रिजल्‍ट 

 BLOG POST  : Rajesh Yadav

NTA NEET Result 2020 NEWS BLOG : देशभर के मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए आयोजित एनटीए (NTA) द्ववारा आयोजित नीट प्रवेश परीक्षा 2020 (National Eligibility Entrance Test 2020 ) का रिजल्‍ट घोषित। 

नीट का प्रवेश परीक्षा परिणाम देखने के लिए आप क्लिक करें http://ntaresults.nic.in/NEET20/Result/ResultNEET.htm

नीट का प्रवेश परीक्षा परिणाम देखने के लिए आप  https://www.nta.ac.in/ क्लिक करें ।या ntaneet.nic.in पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। हालांकि परीक्षा परिणाम घोषित होने के कुछ देर बाद नीट की आधिकारिक वेबसाइट क्रैश हो गई जिससे छात्रों और उनके अभिभावकों को परीक्षा परिणाम जानने में समस्‍या आ रही है। कई छात्रों ने इस संबंध में सोशल मीडिया वेबसाइट twitter और फेसबुक पर इस संबंध में विरोध जताते हुए लिखा भी है ।

नीट का प्रवेश परीक्षा परिणाम देखने के लिए आप  https://www.nta.ac.in/ क्लिक करें । या फिर ntaneet.nic.in पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। 

नीट प्रवेश परीक्षा 2020 : 14.37 लाख  छात्रों ने किया था आवेदन 

गौरतलब है कि 13 सितंबर 2020 को देश भर में NTA द्ववारा नीट प्रवेश परीक्षा 2020 (National Eligibility Entrance Test 2020 ) का आयोजन किया गया था, इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 14.37 लाख छात्रों ने देश भर से आवेदन किया था । 

14 अक्‍टूबर को नीट प्रवेश परीक्षा 2020 का विशेष आयोजन 

कोरोना वायरस से प्रभावित कुछ इलाकों के ऐसे छात्र जो परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे उनके लिए सुप्रीम कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद 14 अक्‍टूबर को एक विशेष परीक्षा भी आयोजित की गई थी ।  अब नकल 16 अक्‍टूबर को NTA द्ववारा NEET Result 2020 को घोषित कर दिया जाएगा । 

नीट प्रवेश परीक्षा 2020 : कट ऑफ जा सकता है हाई 

नीट प्रवेश परीक्षा 2020 का रिजल्‍ट का स्‍कोर कार्ड कल जारी हो जाएगा लेकिन एक्‍सपर्ट का मानना है कि इस बार का कट ऑफ ज्‍यादा रह सकता है क्‍योंकि पिछले साल की तुलना में इस साल का पेपर थोड़ा आसान बताया जा रहा है । हालांकि जो विशेष परीक्षा 14 अक्‍टूबर को आयोजित की गई थी उसमें भौतिक विज्ञान का पेपर 13 अक्‍टूबर को आयोजित परीक्षा की तुलना में थोड़ा टफ जरूर था,शेष दोनों पेपर आसान थे। लेकिन विशेष परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की संख्‍या कम थी1 लॉकडाउन के चलते छात्रों को तैयारी करने का अवसर तो जरूर अधिक मिला है लेकिन कोरोना जैसे भय के जिस माहौल में छात्रों ने परीक्षा दी है उसका भी असर स्‍कोर कार्ड पर किस तरह से पड़ा है यह‍ भी देखने वाली बात होगी ।   




टिप्पणियाँ