बिहार चुनाव : बिहार और मप्र में कांग्रेस के बड़े नेता नदारद, चुनावी प्रबंधन में कमजोर नजर आती कांग्रेस

                                                        प्रियंका गांधी 

बिहार और मप्र में कांग्रेस के बड़े नेता नदारद, चुनावी प्रबंधन में कमजोर नजर आती कांग्रेस

BLOG : Rajesh Yadav

Bihar Election 2020 : चुनाव बिहार और मप्र में हो रहे हैं और कांग्रेस यूपी के सीएम पर हमला कर रही है । बिहार और मप्र पर फोकस ही नहीं है । राजनीति में वक्‍त महत्‍वपूण्र होता है, कब कहां और कितना प्रहार करना है उसकी रणनीति राजनीति में होना जरूरी है ।

 मप्र में कमलनाथ अपने दम पर,राहुल प्रियंका नदारद 

मप्र में कमलनाथ अपने दम पर कांग्रेस के लिए चुनाव अभियान चला रहे हैं,राहुल,प्रियंका  गांधी नदारद है,बिहार में कांग्रेस ने लड़ने के लिए 70 सीटें तो ले ली है लेकिन चुनावी प्रबंधन कहीं नजर नहीं आता । एक सूची भर आई है कि स्‍टार नेता चुनाव में प्रचार करेंगे । पहले चरण के लिए मतदान में 14 दिन ही शेष है लेकिन कांग्रेस का चुनाव प्रचार बिहार में बहुत कमजोर है ।

जनता के आक्रोश के सहारे 

जनता के आक्रोश के सहारे जो पार्टी राजनीति करना चाहती हो उसका क्‍या कहा जाए ?  प्रियंका गांधी और राहुल गांधी चुनावी प्रबंधन में कमजोर खिलाड़ी साबित हुए है, ऐसे तो कांग्रेस के अच्‍छे दिन आने से रहे । 

उम्‍मीदवार भी तय करने में कांग्रेस को लग रहा है समय 

गठबंधन में कांग्रेस को जो 70 सीटें मिली तो हैं लेकिन कांग्रेस किन प्रमुख सीटों पर चुनाव में जा रही है इसको लेकर भी अभी पिक्‍चर साफ नहीं हो पाई है जबकि पहले चरण के मतदान में केवल 14 दिन शेष रह गए हैं। तमाम विवादों के बाद कांग्रेस ने आज 14 तारीख को किसी तरह से 21 उम्‍मीदवारों के नाम की सूची जारी की है। हालांकि इस सूची के जारी हो जाने के बाद भी कई नेता इस बात से भी नाराज हो गए कि उनका टिकट अंतिम समय में काटा गया है । 



टिप्पणियाँ