चिड़िया चोट कर गई रे..ट्विटर पर राजा जानी


हैरान
परेशान जनाब डॉट कॉम को देखा तो मैं चौंक पड़ा, यार इतना खुश तो आपको इससे पहले नहीं देखा था।लपक के बोले पड़े यार वो बात ही कुछ खास है लंबे समय से एक रोज के मेहमान से पीछा कुछ देर के लिए छूट गया । मामला नाजुक समझ हमने गुगली उछाल दी भाई दोस्ती के दिन दु:ख भरी बातें क्यों? यार ये ट्विटर तो तुम लोगों के बहुत करीब रहता है न फिर अचानक ये विस्फोटक दूरी क्यों? जनाब डॉट कॉम बोले यार सायबर स्पेस में उसके लोप होने से हंगामा हो गया है, बॉलीवुड में मातम सी स्थिति है बहुत चहक चहक के सब अपने दिल की बात शब्दों में बता रहे थे, यार इतनी विस्फोटक आबादी देखकर उसकी तबीयत थोड़ी नासाझ हो गई, सो थोड़ी देर के लिए प्यारी चिड़िया उड़ गई।

तभी मोहल्ले में शोर उठा अरे ट्विटर टैं बोल गया।बहस कानाफूसी का दौर चालू, मोहल्ले का युवा पत्रकार बोल पड़ा यार ये अभी कल रात को ही तो एक जापानी ने 2० अरबवां ट्विीट किया था, जीजीजीजीजीओ लेट्स गो .सब कुछ तो ठीक चल रहा था अचानक ट्विटर ने इस तरह से क्यो रंग बदल लिया। इतने में बैगग्राउंड म्यूजिक बजा जग सूना -सूना लागे॥ तभी एक आवाज उठी अरे ये 2012में दुनिया खत्म होने जैसा है बंद करो इस लंफगे दर्द भरे गीत को ।माहौल फिर बदला उड़ते परींदे ने पूछा अरे ट्विटर की चिड़िया का कुछ पता चला ? चिड़िया क्यों उड़ गई भाई? इतने में अपने चिंटू सक्सेना का दिमाग चला बोले अरे ये अपनी उस हिस्स वाली देवी मल्लिका का सनसनीखेज फोटो शूट का कमाल है जिसे देखकर ट्विटर कोप भवन में चला गया।

हमने कहा चलो शुक्र है कुछ किशोर कम उम्र में जवान होने से बच गए, इश्क की बीमारी आजकल वैसे भी बहुत तेजी से फैलती है, सायबर संसार में ऑल लाइन प्यार की खुमारी कभी चैटिंग से कभी ट्विटिंग से चलती रहती है और तौबा यहां तो हर कोई अपने हाले दिल को बयां करने को आतुर रहता है. अमां दिल कब फुटबाल बन उछाल मार जाए कुछ कह नहीं सकते सो सब्बा खैर करे दोस्ती के इस खास दिन थोड़ा टि़वटर की तरह से लोप होने का अपना ही मजा है। एक साथ अरबों लोगों के दिल पर चोट कर गया अपना टि़वटर.. बड़ी नाइंसाफी है भाई। और अपना एफएम बोल पड़ा दिल का हाल सुने दिल वाला कहकर रहेगा कहने वाला.सीधी सी बात ना मिर्च मशाला..

टिप्पणियाँ