फिल्‍म Laxmii आज हॉटस्‍टार पर रिलीज हो रही है, अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी का दीपावली धमाका

 

LAXMII 

फिल्‍म Laxmii आज हॉटस्‍टार पर रिलीज हो रही है,अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी का दीपावली धमाका 

 BLOG : Rajesh Yadav

Bollywood New Reales Film Laxmii on HotSTAR (Mumbai)  : अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी के अभिनय से सजीं फिल्‍म 'लक्ष्‍मी' आज डिज्‍नी + हॉटस्‍टार पर शाम 7.05 pm पर रिलीज हो रही है। दीपावली से ठीक 5 दिन पहले ओटीटी पर रिलीज हो रही इस फिल्‍म को लेकर लोगों में दिलचस्‍पी है । ऐसे समय में जब बॉक्‍स ऑफिस बड़ी फिल्‍में रिलीज नहीं हो रही है, ओटीटी प्‍लेटफॉर्म्‍स पर फिल्‍म लक्ष्‍मी का रिलीज होना अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी के फैंस के लिए राहत की बात है । 

कोरोना वायरस के प्रभाव और विस्‍तार के चलते भारत में बॉक्‍स ऑफिस पर नई फिल्‍मों के रिलीज ना होने से सिनेमा का बड़ा परदा मनोरंजन के लिहाज से फीका पड़ता नजर आ रहा है लेकिन मोबाइल की स्‍क्रीन पर डिज्‍नी हॉटस्‍टार, अमेजॉन प्राइम और अन्‍य प्‍लेटफॉर्म्‍स  पर बॉलीवुड की नई फिल्‍में और कुछ बेहतरीन वेब सीरीज भी रिलीज होने वाली है । हालांकि 13 सितंबर को "सूरज पर मंगल भारी" दीपावली से ठीक एक दिन पहले धन तेरस के दिन बॉक्‍स ऑफिस पर रिलीज हो रही है । इसी तरह फिल्‍म "लूडो" भी ओटीटी पर नजर आने वाली है । 

दीपावली वीक में फिल्‍म Laxmii का आना, मनोरंजन के लिहाज से बड़ा दिन 

इन सब बातों के बीच यह देखने वाली बात होगी कि अक्षय कुमार की फिल्‍म को मनोंरजन के ओटीटी मार्केट में कैसा रिस्‍पांस मिलता है । बॉलीवुड के बड़े कलाकारों की फिल्‍मों का ओटीटी बाजार में रिलीज होना मनोरंजन के लिहाज से तो एक बड़ा फैसला है लेकिन बिग स्‍क्रीन चलाने वाले सिनेमा घर इस बात से नाराज भी है । उनका यह साफ कहना है कि जो फिल्‍म ओटीटी प्‍लेटफॉर्म्‍स पर एक बार रिलीज हो जाएगी उसे हम बॉक्‍स ऑफिस के बड़े परदे पर रिलीज नहीं करेंगे । 

नाम को लेकर हो चुका है विवाद : लक्ष्‍मी बम से बदलकर लक्ष्‍मी( Laxmii )हुआ नाम 

फिल्‍म का ट्रेजर लक्ष्‍मी बम के नाम से रिलीज हुआ था और डिज्‍नी हॉटस्‍टार  और फिल्‍म के निर्माताओं ने डिजिटल मीडिया और अन्‍य जगहों पर इस फिल्‍म का प्रचार लक्ष्‍मी बम के नाम से किया था । लेकिन कुछ धार्मिक संगठनों और दर्शकों के एक बड़े वर्ग ने इस नाम पर अपना विरोध सोशल मीडिया पर जताया था । सेंसर बोर्ड की सलाह के बाद फिल्‍म के निर्माताओं ने नाम बदलने का विचार किया और फिल्‍म का नाम बदलकर लक्ष्‍मी रखने का फैसला किया । अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी के पोस्‍टर के साथ फिल्‍म लक्ष्‍मी का नया पोस्‍टर रिलीज किया गया जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद भी किया । नए पोस्‍टर में कियारा आडवाणी अपने शानदार लुक में नजर आ रही थी और उनके साथ ही बगल में लाल टीका लगाए अक्षय कुमार फिल्‍म लक्ष्‍मी के एक खास किरदार में नजर आए । 

फिल्‍म लक्ष्‍मी (laxmi) Disney + hotstar पर  7.30 पर होगी रिलीज (film Laxmi streming today on 7.05 pm at Disney + hotstar multiplex ) : 

अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी के अभिनय से सजीं फिल्‍म लक्ष्‍मी का पहला शो आज शाम 7 बजकर 05 मिनट में ओटीटी प्‍लेटफॉम्‍स डिजनी हॉटस्‍टार (Disney + hotstar multiplex) पर स्‍ट्रीमिंग किया जाएगा । इस तरह से फिल्‍म निर्देशक राघव लारेंस की फिल्‍म का पहला शो आप आज शाम 7 बजकर 05 मिनट पर डिजनी हॉटस्‍टार  पर देख सकते हैं । Disney + hotstar आपके मोबाइल पर अगर डाउनलोड है और इसका सबस्‍क्रीप्‍शन आपने लिया हुआ है तो फिल्‍म बहुत आसानी से आप देख सकते हैं । लेकिन अगर आप ने Disney + hotstar APP डाउनलोड नहीं किया है और आप अक्षय कुमार की फिल्‍म लक्ष्‍मी देखना चाहते हैं तो आपको इस APP को डाउनलोड करना पड़ेगा और साथ ही इसे 399 में साल भर के लिए आपको इसे सबस्‍क्राइब भी करना पड़ेगा तभी आप यहीं रिलीज होने वाली नई फिल्‍मों को देख पाएंगे । 

फिल्‍म लक्ष्‍मी (laxmi) हॉटस्‍टार पर : अक्षय - कियारा की जोड़ी और हॉरर कॉमेडी का डोज

अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी के अभिनय से सजीं बॉलीवुड फिल्‍म लक्ष्‍मी (laxmi) 9th नवंबर को ओटीटी प्‍लेटफार्म हॉटस्‍टार पर रिलीज होने जा रही हैं। यह एक हॉरर कॉमेडी बताई जा रही है जिसका निर्देशन राघव लारेंस ने किया है। वह इससे पहले ऐसी ही कहानी पर दक्षिण भारत में सुपरहिट हिट फिल्‍म कंचना को भी बना चुके हैं। अक्षय कुमार ओर कियारा आडवाणी इससे पहले फिल्‍म गुड न्‍यूज में भी साथ काम कर चुके हैं लेकिन उस फिल्‍म में अक्षय कुमार की जोड़ी करीना कपूर के साथ थी । फिल्‍म लक्ष्‍मी में कियारा अक्षय कुमार के साथ लीड रोल में नजर आ रही है। हालांकि इस फिल्‍म में अक्षय कुमार दो किरदारों में नजर आने वाले हैं, पहला किरदार लक्ष्‍मण नाम के एक व्‍यक्ति का है और दूसरा रहस्‍य और रोमांच को जोड़ता लक्ष्‍मी का किरदार है। फिल्‍म का ट्रेलर बहुत चर्चा का विषय बना था और फिल्‍म के नाम को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। 

फिल्‍म लक्ष्‍मी (laxmi) हॉटस्‍टार पर : अक्षय कुमार का ट्रांसजेडर अवतार 

9 नवंबर को रिलीज हो रही इस फिल्‍म में अक्षय कुमार ट्रासजेंडर वाले अवतार में दर्शकों का कितना मनोरंजन कर पाते है यह तो देखने वाली बात होगी । दीपावली से ठीक पहले रिलीज हो रही इस फिल्‍म से फेस्‍टीवल टाइम में ओटीटी की लोकप्रियता का अंंदाजा भी लगाया जा सकता है । ट्रेड एनालिस्‍ट यह भी जानने का प्रयास करेंगे कि क्‍या बॉक्‍स ऑफिस का असली विकल्‍प बनने की क्षमता मोबाइल की छोटी स्‍क्रीन रखती है या नहीं ?


बॉलीवुड को 2020 में हो चुका है करोड़ों का घाटा 

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते जब से लॉकडाउन लगा है तब से बॉक्‍स ऑफिस पर बड़ी फिल्‍में रिलीज नहीं हो रही है,जिसके चलते बॉलीवुड फिल्‍म बाजार को इस बार करोड़ों रुपए का घाटा हो चुका है । लॉकडाउन के दौरान छोटे बजट की कुछ फिल्‍में और लक्ष्‍मी और कुछ अन्‍य फिल्‍में ओटीटी मार्केट में रिलीज तो जरूर होने जा रही है लेकिन यह बॉलीवुड के मार्केट के लिए कितना फायदे का सौदा बन पाएंगी यह देखने वाली बात होगी । सोशल मीडिया का उपयोग बढ़ने से एक और ट्रेंड सामने आया है कि अब किसी फिल्‍म के ट्रेलर पर कई कारणों से दर्शक सोशल मीडिया पर या तो फिल्‍म के ट्रेलर को लाइक करते हैं या जबरदस्‍त रूप से उसको डिस्‍लाइक करके उसके बाजार को प्रभावित करने का प्रयास भी करते हैं । यह कभी कभी विवादों के चलते तो कभी फिल्‍म के ट्रेलर के बेहतर ना हो पाने के चलते भी हो रहा है । इन सब बातों का नई फिल्‍म के बाजार पर प्रभाव पड़  रहा है । 


टिप्पणियाँ