NEET (UG) Exam Result 2020 : 16 अक्‍टूबर को घोषित हो सकता है नीट का परीक्षा परिणाम


NEET (UG) Exam Result 2020 :  16 अक्‍टूबर को घोषित हो सकता है नीट का परीक्षा परिणाम

Blog News  : Rajesh Yadav

नई दिल्‍ली ( NEET (UG) Exam Result 2020 ) : देश भर में 13 सितंबर को आयोजित Neet (UG) Exam 2020 का परीक्षा परिणाम कल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जारी कर सकता है। Neet (UG) Exam 2020 में शामिल हुए सभाी छात्र एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ntneet.nic.in पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। एनटीए की तरफ से मीडिया के लिए कोई आधिकारिक बयान तो इस संबंध में नहीं जारी किया गया है लेकिन न्‍यूज एजेंसी ANI की एक रिपोर्ट के अनुसार Neet (UG) Exam 2020 का परीक्षा परिणाम 16 अक्‍टूबर तक जारी हो सकता है। 

Neet (UG) Exam 2020 :  step 1 

Neet (UG) Exam 2020 का परीक्षा परिणाम देखने के लिए सबसे पहले ntneet.nic.in पर जाएं। 

step 2 

ntneet.nic.in या nta.ac.in के होम पेज पर NEET Result 2020 पर जाकर क्लिक करें 

step 3 : लॉगिन विवरण भरें और सबमिट करें

इसके बाद आपको आपना लॉगिन विवरण भरना है और उसको सबमिट कर देना है। जैसे ही यह प्रकिया पूरी करते हैं आपके सामने आपका NEET Result 2020 का परीक्षा परिणाम आ जाएगा । 

आप सभी को अग्रिम शुभकामनाएं, सकारात्‍म रहे हैं और ईश्‍वर आपको सफल करें। 

NEET Counselling 2020 ऑन लाइन आयोजित की जाएगी

परीक्षा परिणाम आ जानें के बाद सफल हुए छात्रों के लिए Neet Counselling 2020 ऑन लाइन आयोजित की जाएगी और M.B.B.S और B.D.S के कोर्स में अध्‍ययन के लिए उनकी मेरिट के अनुसार प्रवेश दिया जाएगा। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) : NEET (UG) Exam 2020 

 गौरतलब है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA ) ने NEET (UG) Exam 2020 का आयोजन 13 सितंबर को देश के विभिन्‍न परीक्षा केंद्रो पर किया था। NEET (UG) Exam 2020 की परीक्षा के लिए इस बार 15.9 लाख छात्रों ने अपना नामाकन कराया था जिसमें से 90 फीसदी छात्र 13 सितंबर को आयोजित परीक्षा में शामिल हुए हैं। देश भर में कोराना महामारी के प्रकोप के चलते इस बार परीक्षा के आयोजन में सेंटर की संख्‍या अधिक बनाने के साथ ही कई अन्‍य तरीके की सावधानी बरती गई थी । कुछ ऐसे भी छात्र रहे है जो परीक्षा देने समय पर नहीं पहुंच पाए तो कुछ ने कुछ अन्‍य कारणों से इस परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे। कोरोना महामारी के बीच में इस बड़ी परीक्षा के आयोजन को लेकर भी काफी गंभीर सवाल उठे थे लेकिन शिक्षा मंत्री ने अपने एक बयान में कहा था कि छात्रों के भविष्‍य को ध्‍यान में रखते हुए इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है और छात्रों के माता पिता भी चाहते है कि यह परीक्षा आयोजित हो। 


टिप्पणियाँ