चाईबासा ट्रेजरी मामला : लालू प्रसाद यादव को जमानत मिली, पर जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे

Lalu prasad yadav 

      चाईबासा ट्रेजरी मामला Lalu prasad yadav को जमानत मिली

 बिहार में चुनाव के पहले चरण में मतदान 28 अक्‍टूबर को होना है लेकिन इस दौरान आज बिहार की राजनीति के लिए जो सबसे बड़ी खबर यह है कि चाईबासा ट्रेजरी में अवैध निकासी के मामलें में राष्‍ट्रीय जनता दल के संस्‍थापक लालू प्रसाद यादव (Lalu prasad yadav) को आधी सजा पूरी कर लेने के चलते ग्राउंड लेवल पर जमानत मिल गई है। लेकिन इस जमानत के बावजूद राजद नेता लालू प्रसाद यादव को फिलहाल जेल में ही रहना होगा क्‍योंकि दुमका कोषागार में अवैध निकासी के एक अन्‍य मामलें में भी उनको अभी जेल में ही रहना होगा।

 झारखंड हाईकोर्ट ने चाईबासा ट्रेजरी मामलें में आधी सजा पूरी कर लेने पर लालू प्रसाद यादव को जमानत देने के साथ ही 2 लाख रुपए जमा कराने का आदेश भी दिया है। 

 बिहार की राजनीति में लालू प्रसाद

 बिहार की राजनीति में लालू प्रसाद यादव पिछले 30 सालों में बहुत प्रभावी रहे हैं यह पहला अवसर है जब बिहार में चुनाव हो रहा है और राजद पूरी तरह से तेजस्‍वी यादव को आगे रखकर चुनाव लड़ रहा है। लालू प्रसाद यादव से तेजस्‍वी यादव सलाह लेकर अपनी रणनीति तो जरूर बना रहे हैं लेकिन चुनावी मैदान में लालू प्रसाद यादव का रंग सबसे अलग रहता रहा है जो इस बार बिहार के चुनाव में फिलहाल नजर नहीं आ रहा है।

 जमानत तो मिली लेकिन चुनाव प्रचार से दूर ही रहेंगे

| चाईबासा ट्रेजरी मामलें में जमानत मिल जाना लालू प्रसाद यादव के लिए राहत की बात तो जरूर है लेकिन जेल में रहते हुए वह बिहार चुनाव 2020 को कितना प्रभावित कर पाते हैं और राजद चुनाव में कैसा प्रदर्शन करेगा यह तो आने वाले 10 नंवबर को मतदान की गिनती से सामने आ ही जाएगा।


टिप्पणियाँ