AUS vs INd : टीम इंडिया का हुआ ऐलान, वनडे और टी- 20 में केएल राहुल टीम इंडिया के उपकप्‍तान, चोट के चलते रोहित शर्मा टीम में शामिल नहीं

KL Rahul 

 AUS vs INd : टीम इंडिया का हुआ ऐलान, वनडे और टी- 20 में केएल राहुल टीम इंडिया के उपकप्‍तान

 BLOG post on Cricket by Rajesh Yadav 

AUS vs INd : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच नंवबर और दिसंबर में आयोजित होने वाले 3 वन डे, 3 T- 20 और और 4 टेस्‍ट मैच के लिए  बीसीसीआई ने आज सोमवार को एक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से बातचीत करने के बाद टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है । बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान करते हुए बताया है कि चोट के चलते रोहित शर्मा और इंशांत शर्मा को फिलहाल बाहर रखा गया हैं और वनडे और टी 20 मैच के लिए लोकेश राहुल को टीम का उप कप्‍तान बनाया गया हैं । बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक बयान में बताया है कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित शर्मा और इशांत पर करीबी तौर पर नजर बनाए रखेंगी।

 भारत और ऑस्‍ट्रेलिया खेंल जाने वाले वनडे मैच की टीम इंडिया 

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वन डे मैच खेंले जाएंगे। कप्‍तान विराट कोहली के साथ रणनीति बनाने में केएल राहुल उप कप्‍तान की भूमिका में नजर आएंगे। रोहित शर्मा चोट लगने के चलते ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए है इसलिए केएल राहुल को उप कप्‍तानी के लिए चुना गया है । टी 20 और वनडे टीम के ऐलान में एक खास बात यह है कि  मयंक अग्रवाल को अवसर दिया गया हैं । हार्दिक पंडया की वनडे और टी 20 में  काफी दिनों बाद वापसी हुई हैं ऐसे में यह देखने लायक होगा कि वह ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में क्‍या कुछ कमाल अपने बल्‍ले से दिखा पाते हैं । 

टीम इंडिया वन डे टीम : 

विराट कोहली (कप्‍तान )

केएल राहुल (उप कप्‍तान विकेट कीपर), 

शुममन गिल

शिखर धवन

मनीष पांडे,

श्रेयस अय्यर

हार्दिक पंडया

मयंक अग्रवाल

रवीद्र जडेजा

युजवेद्र चाहल

कुलदीप यादव

जसप्रीत बुमराह

मोहम्‍मद शमी

नवदीप सैनी

शार्दुल ठाकुर 


टेस्‍ट मैच के लिए टीम इंडिया की टीम का ऐलान 

टीम इंडिया की टेस्‍ट टीम का जो ऐलान हुआ है उसमें विकेट कीपर ऋदिमान शाहा को अवसर दिया गया है साथ ही ऋशभ पंत भी टीम में शामिल हैं । केएल राहुल का वर्तमान फार्म अच्‍छा चल रहा है इस बात को ध्‍यान में रखते हुए उन पर एक बार फिर टेस्‍ट टीम में भरोसा जताया गया है । शुभमन गिल को टीम में रखा गया है । टेस्‍ट टीम में मयंक अग्रवाल,प;थ्‍वी शॉ और केएल राहुल के होने से ओपनर बल्‍लेबाजी के लिए विराट कोहली के पास टीम संयोजन को बनाने में थोड़ा और विकल्‍प मिल गया है । केएल राहुल का वर्तमान में जिस तरह का बेहतरीन फार्म चल रहा है उसे देखते हुए कप्‍तान विराट कोहली उनका ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट में बेहतर उपयोग करना पसंद करेंगे इसमें कोई संदेह नहीं । ऐसे में वह किस टीम संयोजन के साथ ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रणनीति बनाते हैं यह देखने लायक होगा । 

टेस्‍ट मैच के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्‍तान )

अंजिक्‍य रहाणे उप कप्‍तान 

मयंक अग्रवाल

पृथ्‍वी शॉ

केएल राहुल

चेतेश्‍वर पुजारा

हनुमान विहारी

शुभमन गिल 

ऋदिमान शाहा 

ऋशभ पंत

जसप्रीत बुमराह 

मोहम्‍मद शमी

उमेश यादव

नवदीप शैनी

कुलदीप यादव 

रवीद्र जडेजा

आर अश्विन 

मोहम्‍द सिराज 

T-20 के लिए टीम इंडिया : मयंक अग्रवाल को पहली बार मिला मौका,संजू सैमसन करेंगे विकेट कीपिंग

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले तीन वन डे मैचों के लिए भी टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है । टीम इंडिया में टी 20 में मयंक अग्रवाल को पहली बार चुना गया है और संजू सैमसन T-20 में विकेट कीपिंग करते हुए भी नजर आएंगे । आईपीएल 2020 में दिल्‍ली के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले वरुण चक्रवती को भी टीम में शामिल किया गया हैं । टी 20 में लंबे समय बाद हार्दिक पांडया की वापसी होना भी क्रिकेट में उनके फैंस के लिए एक अच्‍छी खबर है। 

T-20 के लिए टीम इंडिया : 

विराट कोहली कप्‍तान

केएल राहुल उप कप्‍तान 

शिखर धवन

शुभमन गिल

श्रेयस अय्यर

मनीष पांडे

हार्दिक पंडया

मयंक अग्रवाल

रवीद्र जडेजा

संजू सैमसन (विकेट कीपर )

वांशिगटल सुंदर

युजवेंद्र चाहल

जसप्रीत बुमराह

मोहम्‍मद शमी

नवदीप सैनी

दीपक चाहर 

वरुण चक्रवती 





टिप्पणियाँ