बाबरी ढ़ांचा विध्‍वंस मामला (ayodhya babri masjid news) : आडवाणी,जोशी,उमा भारती कल्‍याण सिंह, जोशी सहित सभी आरोपी बरी

      

बाबरी ढ़ांचा विध्‍वंस मामला (Ayodhya babri masjid news ) : आडवाणी,जोशी,उमा भारती कल्‍याण सिंह, जोशी सहित सभी आरोपी बरी 

बाबरी ढ़ांचा विध्‍वंस मामला : बाबरी विध्‍वंस मामलें पर सीबीआई की विशेष अदालत आज 28 साल बाद अपना फैसला सुना दिया है। सीबीआई की विशेष अदालत ने आज बाबरी ढ़ांचा विध्‍वंस  मामला में भाजपा नेता लालकृष्‍ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्‍याण सिंह, उमा भारती, महंत नृत्‍य गोपाल दास, साध्‍वी  ऋतंबरा सहित कुल 32 आरोपियों को आरोप मुक्‍त करते हुए बरी कर दिया है। 

बाबरी ढ़ांचा विध्‍वंस मामला : 2000 पेज का फैसला 

सीबीआई के विशेष जज ने जो फैसला सुनाया है वह 2000 पेज का है लेकिन उसमें जो प्रमुख बात है उसके अनुसार बाबरी ढ़ांचा विध्‍वंस की घटना पूर्वनियोजित नहीं थी और यह अचानक हुई थी,घटना को कुछ अराजक तत्‍तों ने अंजाम दिया है। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि  बाबरी ढ़ांचा विध्‍वंस  मामलें में हमें आरोपियों के खिलाफ कोई विशेष सबूत नहीं मिला है और केवल तस्‍वीरों के आधार पर किसी को गुनाहागार नहीं ठहराया जा सकता है। 

कोर्ट के फैसले से संतुष्‍ठ नहीं, हाईकोर्ट जाएंगे : जफरयाब जिलानी 

बाबरी ढांचा विध्‍वंस मामलें पर सीबीआई की विशेष अदालत के आज के फैसले पर बाबरी एक्‍शन कमेटी के संयोजक और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्‍य जफरयाब जिलाने ने मीडिया से बातचीत करते हुए फैसले पर असंतोष जताते हुए तय समय सीमी के अंदर इसे हाईकोर्ट जाने की बात कहीं है। उन्‍होंने इस पूरे मामलें पर बयान देते हुए कहा कि इस पूरे मामलें पर सीबीई से भी फिर से दोबारा जांच किए जाने या मुकदमें की अपील करेंगे। 


टिप्पणियाँ