Australia vs England T- 20 : इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

 



buttler


ऑस्‍ट्रेलिया बनाम इंग्‍लैंड T-20 : इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से हुआ आगे 

Australia vs England  T- 20 :  इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच रोज बाउल स्‍टेडियम में खेले गए दूसरेे टी 20 मैच को इंग्‍लैंड ने 6 विकेट से जीत लिया हैं। इस जीत के साथ ही 3 टी 20 मैच की सीरीज में वह ऑस्‍टेलिया पर 2 - 0  की अजेय बढ़त बनाते हुए सीरीज अपने नाम कर ली है। इंग्‍लैंड को आज का मैच जीतने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए  157 रनों का टारगेट दिया था और इसको इंग्‍लैंड ने 4 विकेट खोकर बना लिया। इंग्‍लैंड के लिए सबसे अधिक जोस बटलर ने 77 और डेविड मलान ने 42 रन की बेहतरीन पारी खेली। दरअसल इंग्‍लैंड की जीत की आाधारसिला तो  इंग्‍लैंड की गेदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए रख दी थी। ऑस्‍ट्रेलिया ने शुरुआती व‍िकट गिरने के बाद मैच में वापसी करते हुए 157 रनों को स्‍कोर बनाने मे तो सफल रही लेकिन अगर शुरुआत बेहतर रही होती तो  ऑस्‍ट्रेलिया कुछ और रन अपने स्‍कोर में जोड़ सकता था। इस तरह से इंग्‍लैंड ने 3 मैचों की T - 20 सीरीज पर 2-0 की बढ़त बनाते हुए सीरीज अपने नाम कर ली है,लेकिन 8 सितबंर को खेले जाने वाल तीसरा T- 20 जीतने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया  पर भारी दबाव भी रहेगा । 

इंग्‍लैंड बनाम ऑस्‍ट्रेलिया : इंग्‍लैंड गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी में रहा आगे,बटलर और डेविड मलान बेहतरीन 

टॉस जीतने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया नेे पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर ने डेविड वॉनर (0) को अपने ओवर की तीसरी गेंद पर आउट कर करारा झटका दिया। ऑस्‍ट्रेलिया पहले 30 रन में ही अपने तीन महत्‍वपूर्ण विकेट खोकर दबाव में आ गया था लेकिन कप्‍तान आरोन फिंच 40, स्‍टोइनिस 36,मैक्‍सवेल 26 अगार के 23 महत्‍वपूर्ण रनों की मदद से 160 रन का एक ऐसा स्‍कोर बनाने में सफल रहा जहां से कुछ उम्‍मीद बन सकती थी। लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के गेंदबाज बटलर नाबाद 77 और डेविड मलान 42 को रोक पाने में सफल नहीं हो पाए/। ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान ने भी मैच के बाद कहा कि अगर उनकी टीम कुछ और रनों का स्‍कोर बनाने में कामयाब रहती तो अच्‍छा रहता और हमारे गेंदबाज पावर प्‍ले के महत्‍वपूर्ण समय में कुछ विकेट निकालने में सफल नहीं हो सके। उन्‍होंने बटलर और मलान की बल्‍लेबाजी को दमदार बताया।

बटलर बनें मैन ऑफ द मैच  77 रन की बेहतरीन पारी

इंग्‍लैंड की जीत के हीरो रहे बटलर को मैन ऑफ द मैच के लिए चुना गया। उन्‍होंने इंग्‍लैंड के लिए पारी का आगाज करते हुए नाबाद 77 रन बनाते हुए मैच को आसानी से इंग्‍लैंड के पक्ष में करने में महत्‍वपूर्ण योगदान दिया।

क्‍या ऑस्‍ट्रेलिया अपना नंबर वन का ताज बचा पाने में सफल हो पाएगी

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच टी 20 सीरीज का तीसरी मैच 8 तारीख को खेला जाएगा। टी 20 में नबर वन चल रही ऑस्‍ट्रेलिया को अपनी नंबर वन की रैंक बचाने के ‍लिए इस मैच को जीतना जरूरी हो गया है। बड़ा सवाल यही वो चला है क्‍या ऑस्‍ट्रेलिया ऐसा कर पाने में सफल हो पाएगी।   

post update by Rajesh Yadav   



टिप्पणियाँ