वी आर फैमिली : भावनाप्रधान फिल्म




निर्देशक : सिद्धार्थ पी मल्होत्रा



निर्माता : करण जौहर, हीरू जौहर

कलाकार : अजरुन रामपाल, काजोल, करीना कपूर,



संगीत : शंकर -एहसान - लॉय,



रेटिंग : **१/२



फिल्म वी आर फैमिली एक भावनाप्रधान फिल्म है जो हॉलीवुड फिल्म स्टेपमॉ से प्रेरित है। फिल्म निर्देशक सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपनी इस फिल्म में जिंदगी में रिश्तों के जुड़ाव को दिखाने का प्रयास किया है। काजोल, करीना कपूर और अजरुन रामपाल के अभिनय से सजी इस फिल्म में कई भावनात्मक सीन हैं। काजोल का अभिनय उम्दा है और इसे उनके प्रशंसक पसंद करेंगे। फिल्म का पहला भाग साधारण है लेकिन मध्यांतर के बाद फिल्म को निर्देशक ने भावनात्मक टच दिया है।
फिल्म वी आर फैमिली में माया (काजोल) की जिंदगी की कहानी कहती है जो अपने तीन बच्चों और पति अमन(अजरुन रामपाल) से बेहद प्यार करती है। लेकिन अमन की जिंदगी में श्रेया (करीना कपूर) का आगमन होता है और वह माया से तलाक ले लेता है। माया अपने बच्चों के लिए हरसंभव मां के दायित्व को निभाती है। इसी बीच अमन अपने बच्चों से श्रेया को मिलवाता है। श्रेया बच्चों को अलग तरीके से हैंडल करती है और इस बात को लेकर श्रेया और माया में विवाद भी होता है। लेकिन फिल्म में असली पारिवारिक मोड़ उस समय देखने को मिलता है जब माया कैंसर जैसी असाध्य बीमारी से पीड़ित हो जाती है। इसके बाद फिल्म के सारे किरदार भावनात्मक रूप से माया से जुड़ते हैं और श्रेया और माया एक ही घर में रहने लगते हैं। श्रेया को माया इस बात के लिए तैयार करती है कि वह उसके बच्चों की देखभाल करेगी।



फिल्म का गीत संगीत कमजोर है जो फिल्म का नकारात्मक पक्ष कहा जा सकता है। अजरुन रामपाल किरदार के हिसाब से अपने चेहरे पर वह भाव नहीं ला पा जिसकी दरकार थी। करीना कपूर का अभिनय ठीक-ठाक है और बच्चों के साथ उनकी केमेस्ट्री अच्छी बन पड़ी है वहीं काजोल के साथ तकरार के सीन भी बेहतर बन पड़े हैं। दिया सोनेचा ने बाल कलाकार के रूप में दिल जीतने वाला अभिनय किया है। मनोरंजन के लिहाज से पारिवारिक मूल्यों को पसंद करने वाले दर्शकों को यह फिल्म पसंद आएगी।




-राजेश यादव

टिप्पणियाँ