सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

FILM PK आमिर का जादू चलेगा लेकिन क्या पहले दिन की कमाई का रिकॉर्ड टूटेगा ?


आमिर का जादू चलेगा लेकिन क्या पहले दिन की कमाई का रिकॉर्ड टूटेगा ?
क्या बॉक्स ऑफिस पर pk अब तक की सबसे बड़ी हिट बन सकेगी ? क्या बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ने में pk सफल रहेगी ? क्या आमिर का १००० करोड़ कमाने का सपना पूरा होगा ? इन सब सवालों का जबाब जानने की लिए हमने pk की अब तक की पब्लिसिटी और उसके असर को जानने की लिए डिजिटल मीटर को आधार बनाकर जानने की कोशिश की है। 

क्या कहता है डिजिटल मीटर  खास बातें 
फिल्म की मार्केटिंग टीम की मेहनत रंग लायी है और pk ब्रांड आमिर पर भी भारी पड़ रहा  है और गूगल ट्रेंड में pk का सर्च मीटर १०० फीसदी  रहा है वही आमिर खान का नाम केवल 9  फीसदी रहा हैं।लेकिन इसे आप आमिर  सफ़लता रूप  देख सकते है। पक आज की डेट में ब्रांड  आमिर से आगे निकल गया है। 

फिल्म अधिक प्रिंट के साथ बॉक्स ऑफिस पर आ रही है लेकिन बॉक्स ऑफिस  पर पहले दिन की कमाई का रिकॉर्ड ब्रेक करने में pk सफल होती नहीं दिख रही हैं। हैप्पी नई ईयर ४४. 97  करोड़ कमाने में सफल रही थी लेकिन pk ऐसा पहले दिन ऐसा कमल कर पायेगी ऐसा लगता नहीं।  

मप्र, बिहार ,राजस्थान, महारष्ट्र और छग में फिल्म का buzz शानदार है लेकिन देल्ही और गुजरात में इसे पहले दिन औसत सफलता मिलेगी।  बाद में फिल्म की स्टोरीलाइन और बेहतर फिल्म रिव्यु  के  मिलने के बाद माउथ पब्लिसिटी से फिल्म को सफलता मील सकती है।  



इन 3 स्टेट में मिलेगी पहले दिन जबरदस्त सफलता 
pk की रीलीज़ डेट का सर्च मीटर २०० फीसदी रहा है और यह उत्तरपरदेस 100 , delhi 94 और महारास्ट्र में 78 फीसदी रही है , इस ट्रैंड के आधार पर हम कह सकते है की फिल्म क़ो इन ३ स्टेट में जबरदस्त सफलता मिलेगी।  देल्ही  में फ्राइडे को यूथ का सप्पोर्ट मिलेगा और अगले दो दिन इसे डेल्ही में इसे जबरदस्त सफलता मिलेगी जो फिल्म के मार्केट का भाग्य तय करेगी। 

खान की अदालत  से हुआ गुजरात में फायदा 
आमिर का आप की अदालत (खान की अदालत )में जाना फिल्म की मार्केटिंग टीम की  बड़ी सफलता है, दरअसल इस प्रोग्राम को गुजरात,  महारास्ट्र और उप्र सहित कर्नाटक में अच्छा बज्ज मिला है। 

अनुष्का शर्मा को लेकर सिनेमा प्रेमी हैं क्रेजी 

डिजिटल मीटर का ट्रैंड अनुष्का शर्मा को लेकर बेहद पॉजिटिव फीडबैक दे रहा है जिसके अनुसार उत्तरभारत के साथ हे साउथ इंडिया में पिछले 30 दिनों में अनुष्का शर्मा के लिए लोगों में दिलचस्पी आमिर से भी अधिक रही है।   फिल्म pk में उनकी भूमिका और विराट कोहली से उनके लव के चर्चे का होना भी बड़ा कारण है। 

वेस्टबंगाल में आमिर और अनुष्का दोनों को डिजिटल मीटर में जबरदस्त रिस्पांस मिलता दिख रहा है जो इस बात का संकेत है की यहाँ pk को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी सफलता मिलेगी।
फिल्म के  सांग औऱ आमिर टल्ली रूप का चलेगा जादू 
फिल्म pk   को पहले दिन तीन बातो के चलते देखने जायेगा उसमे सबसे बड़ा  कारण आमिर और राजकुमार हिरानी की फिल्म होना है लेकिन डिजिटल मीटर बताता है की दर्शक फिल्म के गाने से प्रभावित है  सिनेमा हाल तक दर्शक आमिर के टल्ली रूप को देखने के लिए आना पसंद करेगा। बताते चले की राजकुमार हिरानी ने  फिल्म की कहानी लिखने के बाद सबसे पहलेफिल्म का नाम  टल्ली रखने का विचार किया था बाद में इसे एक था टल्ली करने का मन बनाया लेकिन जब उनको पता चला की सलमान की फिल्म एक था टाइगर बन रही है और वह पहले बॉक्सऑफिस पर आ जायेगी तो उन्होंने फिल्म  का नाम बदल दिया और इस तरह से फिल्म का जो नाम तय हुआ वह pk रहा। 

इन सब बातों के बावजूद  ऐसा लगता नहीं की पहले दिन फिल्म pk कमाई मामलें  किंगखान की हैप्पी न्यू ईयर की 44. 97 करोड़ का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी।  भारत से बहार फिल्म के 3000print  के साथ फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रही है जो की रिकॉर्ड है लकिन देखने वाली होगी  दिन फिल्म हैप्पी नई ईयर , बैंग  बैंग और चेन्नई एक्सप्रेस का रिकॉर्ड तोड़ पाती है या नहीं। 





टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

बीहड़ में बागी होते हैं , डकैत मिलते हैं पार्लियामेंट में : पानसिंह तोमर

बीहड़ में बागी  होते हैं , डकैत मिलते हैं पार्लियामेंट में : पानसिंह तोमर


पहले वह एक दयालु किसान था लेकिन कुछ बातों ने उसे औरों से अलग बनाती थी। जैसे.

1949 : उसने सेना को ज्वॉइन किया

1958 में उसने 3000 मीटर में स्टेपलचेस का नया नेशनल रिकार्ड बनाया।

1958 से1964 तक लगातार सात साल वह नेशनल चैंपियन बना।

लेकिन एक दिन वह सिस्टम से ऐसा नाराज हुआ की  बागी  बन गया। चंबल के इस भागी पान सिंह तोमर की कहानी को बॉक्स ऑफिस पर तिग्मांशु धूलिया लेकर आ रहे हैं। फिल्म का एक चर्चित संवाद आजकल चर्चा में हैं.

सवाल : आप डाकू क्यों बनें?

पानसिहं तोमर का जवाब:  बीहड़ में बागी  होते हैं , डकैत मिलते हैं पार्लियामेंट में

फिल्म में पान सिंह तोमर की भूमिका में बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता इरफान खान नजर आएगें। फिल्म का पहला टीजर 7  फरवरी को रिलीज हुआ है।

भारतीय मूल के वैज्ञानिक वेंकटरमन रामाकृष्णनन को नोबल

जिंदगी की किताब की विशेष न्यूज। भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक वेंकटरमन रामाकृष्णनन, थॉमस स्टेट्जि और इजरायल की यदा योनेथ को संयुक्त रुप से रसानयन के श्रेत्र में की गई खोज राइबोसोम की संरचना के अध्ययन और खोज के लिए २००९ का नोबल प्राइज देने का ऐलान किया है।
द रॉयल स्वीडिस एकेडमी ऑफ साइंस ने कहा है कि राइबोसोम डीएनए कोड को जीवन के रुप में स्थानांनतरण करते है।
वेंकटरमण रामाकृष्णनन (भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक)
जन्म : १९५२ में भारती राज्य तमिलनाडू के चिदंबरम शिक्षा : ओहियो विश्वविद्यालय से 1९७६ में पीएचडी क्या है यह खास खोज : इन तिनो वैज्ञानिकों ने आणविक स्तर पर जैव कोशिका में राइबोसोम की संरचना और कार्यप्रणाली का पता लगाया है। यह कोशिका की सबसे जटिल प्रक्रियाओं में से एक है, इसी खोज के लिए निर्णायक मंडल ने इन वैज्ञानिकों ने तीनों वैज्ञानिकों को रसायन शास्त्र का यह नोबल प्राइज दिया है।राइबोसोम प्रोटीन पैदा करता है जो बदले में जीवति अंगो के रासायनिक तंत्र को नियंत्रित करने में अपनी भूमिका निभाता है।