भारतीय महिलाओं ने खोज लिया है अपना नया दोस्‍त




स्‍कीन केयर महिलाएं और इंटरनेट 

कहा जाता है कि एक महिला क्‍या पसंद करती है और किस बात से प्रभावित होती है इस बात पर निश्चित रूप से कुछ नहीं कहा जाता है, लेकिन भारतीय महिलाओं के बारे में एक बात हम बड़ी आसानी से कह सकते है और वह है इंटरनेट, उनका अब एक सबसे बेहतरीन दोस्‍त है और यह धीरे धीरे महिलाओं के बेहद करीब आता जा रहा है । 

इंटरनेट पर बेबी केयर,हेयर केयर के टिप्‍स खोजती महिलाएं 

गूगल की एक रिसर्च के अनुसार भारत में लगभ 40 मिलियन महिलाए इंटरनेट का उपयोग कर रही है जिसमें 24 मिलियन महिलाएं रोजाना अपने ई मेल और सोशल नेटवर्क साइट से जुड़ने के लिए इंटरनेट का प्रयोग कर रही है। ऑफिस, सायबर कैफे और घर से महिलाएं इंटरनेट का प्रयोग कर रही है और स्‍मार्टफोन का उपयोग करने में भी वे अब तेजी से आगे बढ़ रही है जो कि इंटरनेट पर उनकी पहुंच को और अधिक आसान बनाता है। अगर आप एक ऐसी भारतीय महिला से मिलते हैं जो स्‍मार्टफोन का उपयोग कर रही है  और आप यह जानना चाहते हैं कि महिलाएं क्‍या पसंद करती है, वह अपने स्‍मार्टफोन का उपयोग बातचीत  और सोशल नेटवर्किंग साइट पर जाने के अलावा वह या तो स्‍कीन केयर, बेबी केयर या फिर हेयर केयर के बारे में बेहतरीन टिप्‍स की खोज में गूगल सर्च पर लगी हो । 

कॉलेज छाजाएं खूबसूरत संगीत सुनने,डाउनलोड साथ ही जॉब सर्च

अगर वह 18 से 25 के बीच है तो वह खूबसूरत संगीत सुनने,डाउनलोड करने के साथ ही जॉब सर्च के लिए भी गूगल सर्च इंजन का प्रयोग अधिक करती हुई आसानी से मिल जाएगी । युवा भारतीय लड़कियों की पसंद संगीत के साथ साथ टि़वटर और फेसबुक पर अपने सायबर दोस्‍तों के साथ विभिन्‍न विषयों पर बातचीत शेयर करने का चलन सबसे अधिक है ।

गूगल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍ट आनंद राजन के अनुसार भारत में लगभग 60 मिलियन महिलाएं अपने दिनप्रतिदिन की लाइफ को मैनेज करने के लिए इंटरनेट का उपयोग कर रही है ।

गूगल सर्च महिलाएं क्‍या पसंद करती है


स्‍कीन केयर
बेबी केयर
हेयर केयर

Rajesh Yadav

टिप्पणियाँ