सचिन का सपना पूरा हुआ ,ऑनलाइन मीडिया सचिनमय हुआ


एक चर्चित स्लोगन सुनिए क्रिकेट इज मॉय गेम एंड तेंदुलकर इज मॉय गॉड। जीं हो जब सचिन खेलते हैं तो बाकी बातें क्रिकेट के प्रशसंको के लिए बेमानी हो जाती है। अब आज ही देखिए आज जब देश का बजट  पेश हुआ है और दूसरी खबर है कि सचिन ने क्रिकेट के संसार में शतकों का शतक पूरा कर लिया है।

 इन दो खबरों पर एक ऑनलाइन वेबसाइट ने सर्वे करते हुए प्रश्न किया कि आप की नजर में सबसे बड़ी खबर कौन सी है?

63फीसदी से अधिक लोगों ने कहा कि सचिन का शतक सबसे आज की सबसे बड़ी खबर है जबकि  मात्र 25 फीसदी लोगों ने कहा कि बजट बड़ी खबर है।12 फीसदी ऐसे लोग थे जो दोनों को बराबर रखा। एक ऑनलाइन मीडिया कंपनी के संपादक ने ट्विट किया कि कल सुबह आने वाले अखबारों के पेज वन पर काम करने वालों के लिए परीक्षा की घड़ी है कि वे सचिन के महाशतक, देश के बजट और रेलवे विवाद को किस तरह से स्थान दें..।

दरअसल सचिन के बिना क्रिकेट की दूनिया अधूरी मालूम पड़ती है और हो भी क्यों ना खुद सचिन ने भी कहा है कि वह क्रिकेट के बिना जिंदगी के बारे में सोचकर ही डर जाते हैं।  दरअसल पिछले दो दशकों में सचिन ने क्रिकेट को जिस तरह से जिया है वह क्रिकेट में अतुलनीय है। आज शतक पूरा होने के बाद भी सचिन ने कहा भी खेल का मजा लीजिए और सपने देखना मत छोड़िए.। सचिन की सफलता में उनके इस सपने और खेल को जिंदगी से बढ़कर मानने का जूनून ही तो है कि सचिन ने आज वह कर दिखाया जो क्रिकेट में पहले कभी हुआ नहीं था। उनके बारे में कभी डॉन ब्रैडमेन ने कहा था कि  उसमें मैं अपनी झलक देखता हूं.।








सचिन के इस महाशतक को हर क्रिकेटप्रेमी को इंतजार था.उनको भी जो सचिन के आलोचक रहे हैं। खैर आज सचिन के शतक पर ऑनलाइन संसार में प्रधानमंत्री के ट्विट को भी लोगों ने बेहद पसंद किया.यह भी सचिन का कमाल ही माना जा सकता है कि महगाई बढ़ाने वाले सरकार के बजट के बावजूद पीएम द्वारा सचिन को दी गई बधाई को क्रिकेट के प्रशंसकों ने फेवरेट और रिट्वीट किया। अन्य वेबसाइटों ने इसे कुछ इस अंदाज में प्रस्तुत किया।

टिप्पणियाँ