शाहरुख : द ग्रेट सेल्समैन ऑफ इंडिया का मैजिक चल गया




रा.वन ने बॉलीवुड के सुपर स्टार को एक नई छवि दी है द ग्रेट सेल्समैन ऑफ इंडिया ।
राजेश यादव


रा। वन : डिस्ट्रीब्यूटर के हिस्से 62.50 निर्माता के हिस्से अब तक 102 करोड़


रा.वन ने बॉलीवुड के सुपर स्टार को एक नई छवि दी है द ग्रेट सेल्समैन ऑफ इंडिया । रा वन ने पहले दो दिन में बॉक्स ऑफिस से 62.50 करोड़ रुपए की कमाई की है। इसका मतलब हुआ कि डिस्ट्रीब्यूटर ने जो 77 करोड़ रुपया खर्च किया था उसका काफी बड़ा हिस्सा पहले दो दिन में निकल चुका है और यह सप्ताह के आखिरी तक110 करोड़ तक जाने की उम्मीद है। गौरतलब है कि निर्माता इस फिल्म के रिलीज से पहले सेटेलाइट राइट्स को 35 करोड़ और डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स 77 करोड़ में बेचकर कुल 102 करोड़ रुपए कमा चुके हैं। चूंकि इस फिल्म को इरोज इंटरटेंमेंट और रेड चिलीज संयुक्त रूप से डिस्ट्रीब्यूट कर रहे हैं इसलिए निर्माता का मुनाफा और बढ़ा हुआ होगा।


कुल मिलाकर देखा जाए तो रा वन के माध्यम से बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान का मैजिक काम कर गया है और शनिवार और संडे के शो बेहतरीन जाने की उम्मीद है। रा।वन ने बॉलीवुड के सुपर स्टार को एक नई छवि दी है द ग्रेट सेल्समैन ऑफ इंडिया ।


फिल्म को रिलीज हुए तीन दिन हुए है और पहले दो दिन में बॉक्स ऑफिस से फिल्म ने 62।50 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इसी तरह से फिल्म के रिलीज होने से पहले सेटेलाइट राइट्स 35 करोड़ में बिके और डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स से फिल्म ने 77 करोड़ की कमाई पहले ही कर ली थी। गौरतलब है कि फिल्म के निर्माण और इसकी मार्केटिंग में जो पैसा खर्च हुआ है उसका कुल खर्च150 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है ।


इस फिल्म की शुरुआती सफलता ने ब्रांड शाहरुख को बॉलीवुड में और भी शानदार अंदाज में स्थापित कर दिया है। फिल्म के बॉक्स ऑफिस से परे वीडियो गेम, टी शर्ट और रा।वन कॉमिक्स सीरिज का आगाज भी मार्केट को बड़ा कर सकता है और यह किसी से छुपी हुई बात नहीं कि शाहरुख खान मार्केट को समझने वाले कितने बड़े किंग है। वे अब केवल एक फिल्म के हीरो नहीं बल्कि एक ऐसे कैप्टन की भूमिका में है जो फिल्म को सुपरहिट करने के लिए जिस भूमिका में आना हो वो आने के लिए तैयार ही नहीं बेताब नजर आते हैं। रा.वन ने बॉलीवुड के सुपर स्टार को एक नई छवि दी है द ग्रेट सेल्समैन ऑफ इंडिया जिसकी धमक से बॉलीवुड का बाजार बम बम हुआ है तो हॉलीवुड में भी बमचिक मजी हुई है। आप रा वन को कॉकटेल बोल सकते हो जिसका नशा दिन पर दिन चढ़ रहा है॥उन पर भी जो इससे पहले इससे शानदार और बड़ी फिल्में बना चुके हैं।


बॉक्स ऑफिस से (पहले दो दिन में ) 62.50 करोड़ (डिस्ट्रीब्यूटर के हिस्से)
फिल्म रिलीज से पहले सेटेलाइट राइट्स से कमाई : 35 करोड़
डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स से : 77 करोड़
रा. वन : डिस्ट्रीब्यूटर के हिस्से 62.50 निर्माता के हिस्से अब तक 102 करोड़

टिप्पणियाँ