‘आई हेट लव स्टोरीज ’ : इस प्यार को मैं क्या नाम दूं

फिल्म निर्देशक पुनीत मल्होत्रा ने प्यार की बात करती हुई फिल्म आई हेट लव स्टोरीज का निर्माण किया है। फिल्म का कथानक प्रेम और बॉलीवुड फिल्मों के रोमांस की कहानियों से प्रेरित है । फिल्म में इमरान और सोनम का अभिनय शानदार है और पुराने किस्सों को एक नए अंदाज में पेश करता है।
फिल्म में जे (इमरान खान) और सिमरन (सोनम कपूर) खास भूमिका में हैं। दोनों ही बॉलीवुड के रोमांटिक निर्देशक वीर (समीर सोनी) के साथ काम करते हैं । लेकिन जे को बॉलीवुड की रोमांटिक फिल्मों और लोगों के दीवानेपन पर हंसी आती है और वह इन बातों को मजाक में लेता है। वहीं सिमरन प्यार के जज्बात को जीने वाली लड़की है और वह अपने मंगेतर राज से प्यार भी करती है। लेकिन जे से दोस्ती के बाद उसकी जिंदगी में कुछ बदलाव आता है, वह शुरू में जे से नफरत करती है लेकिन बाद में बैड बॉय (जे )का अंदाज उसे अपनी तरफ खींचता है।



वहीं प्यार से नफरत करने वाले जे का दिल भी उसकी सोच के उलट सिमरन का दीवना हो जाता है। मिस्टर राइट (राज ) और मिस्टर रांग (जे) के बीच उसे चुनाव करना होता है। अंत में कहानी को आम बॉलीवुड फिल्मों की तरह मोड़ दिया गया है जिसमें नायिका अपने दिल के जज्बात को सुनते हुए अपने प्रेम का चुनाव करती है।



दरअसल इस फिल्म को जब आप देखते हैं तो ऐसा लगता है कि आप बॉलीवुड की हिट रोमांटिक फिल्मों के टुकड़ों को जोड़कर बनाई गई फिल्म देख रहे हो। लेकिन इन टुकड़ों को बहुत अनोखे अंदाज में जोड़ा गया है और कई स्थानों पर फिल्मकारों का जमके मजाक उड़ाया गया है। फिल्म में वीर का चरित्र बॉलीवुड के निर्देशक संजय लीला भंसाली की झलक दिखाता है। वहीं कुछ गीतों में नायक -नायिका का हाव भाव भी पुरानी हिट फिल्मों से प्रेरित नजर आता है। फिल्म का पहला हॉफ बेहतर है और इसके लिए सोनम और इमरान की शानदार जुगलबंदी और बेहतर गीत -संगीत को दिया जा सकता है। साधारण रोमांटिक फिल्म होने के बाद भी यह युवा वर्ग को पसंद आएगी।


- राजेश यादव

टिप्पणियाँ