मुंबई फिल्म महोत्सव : 56 देशों की 200 फिल्मों से रुबरु होंगे दर्शक


11 वां मुंबई फिल्ममहोत्सव मुंबई में गुरूवार से शुरु हो गया है। इस साल इस फिल्ममहोत्सव में 56 देशों की २०० फिल्मों को दिखाया जाएगा। महोत्सव का शुभारंभ सूचना और प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी आज शाम को को फन सिनेमा में एक शानदार समारोह के दौरान किया है इस अवसर पर बॉलीवुड की जानी मानी हस्तियां और विदेश से आए मेहमान उपस्थित थे।

द इंर्फामेंट पहली फिल्म
निर्देशक स्टीवन सोर्डबर्ग की फिल्म द इंर्फामेंट मुंबई फिल्म महोत्सव की ओपनिंग फिल्मसे हो रहीं है जिसको महोत्स के पहले दिन दिखाया जा रहा है। द इंर्फामेंट डार्क राजनीतिक कॉमेडी फिल्म है जो पत्रकार की किताब पर आधारित है।


इस साल महोत्सव में की जूरी में हॉलीवुड के जाने माने पटकथा लेखक पाउल (श्रेडर टैक्सी ड्राइवर, रैंगिग बुल, अमेरिकन गिगलो),ईरानियन फिल्ममेकर जफर पान्ही (वेनिस फिल्म महोत्सव में गोल्डन अवार्ड विजेता,फिलीपिंस के फिल्ममेकर ब्ररीलेंट मेंडोजा (कांस फिल्म महोत्सव क्९ में कीनेटे के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवार्ड विजेता) और भारतीय फिल्मकार शाजी एन करुन और और लोकार्नो फिल्ममहोत्सव के आईरेने बिगनार्डी प्रमुख है।

क्या खास :शशि कपूर को लाईफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा जाएगा
11 वें अंतराष्ट्रीय फिल्ममहोत्सव में शशि कपूर को सिनेमा में दिए गए उनके शानदार योगदान के लिए लाईफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा जाएगा। इसके साथ ही इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म प्रोड्च्यूसर एसोसिएशन बॉलीवुड के प्रख्यात फिल्मकार यश चोपड़ा को सम्मानित करेगीं। इसके साथ ही समापन के दिन बी आर चोपड़ा को श्रंद्धांजलि उनकीं फिल्म नया दौर को दिखलाया जाएग।

द डस्ट ऑफ टाइम से होगा समापन समारोह
मुंबई फिल्ममहोत्सव के समापन समारोह के दिन द डस्ट ऑफ टाइम को दिखाया जाएगा

टिप्पणियाँ