‘व्हाट्स योर राशि’:फ्यूचर राम ही जाने


बैनर : यूटीवी मोशन पिक्चर्स, आशुतोष गोवारीकर प्रोडक्शन्स

निर्माता : रॉनी स्क्रूवाला, सुनीता गोवारीकर

निर्देशक : आशुतोष गोवारीकर

कलाकार: प्रियंका चोपड़ा, हरमन बावेजा, अंजन श्रीवास्तव, दर्शन जरीवाला

गीत : जावेद अख्तर

संगीत : सोहेल सेन

‘व्हाट्स योर राशि’ एक फिल्म जिससे लोगों को बेहतरीन मनोरंजन की उम्मीद थी लेकिन ऐसा हो नहीं सका। राशियों के चक्र में फिल्म के निर्देशक आशुतोष गोवारीकर कुछ इस तरह उलझे कि फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर भाग्य ही खराब नजर आता है। कॉमेडी रचना जितना आसान लगता है दरअसल उतना होता नहीं व्हाट्स योर राशि देखने के बाद यह बात एक बार फिर साबित हो चुकी है।

फिल्म की कहानी में योगेश पटेल (हरमन बवेजा) एक एनआरआई लड़का है जो अपने अपने घरवालों की इच्छा के कारण विवाह के लिए तैयार होता है। योगेश अपनी पंसद की लड़की खोजने के लिए १२ राशियों की लड़कियों से मिलता है। योगेश के घरवालों को लगता है कि विवाह के बाद योगेश की जिंदगी में धनवर्षा होगी जिससे उन सभी की जिंदगी खुशहाल हो जाएगी, उधर योगेश किस लड़की से विवाह करें इसी उलझन में रहता है।

प्रियंका चोपड़ा फिल्म में १२ विभिन्न भूमिकाओं में नजर आई है। विविध रूपों में उन्होंने उम्दा काम किया है। लेकिन फिल्म की लंबाई, गानों की अधिकता के कारण फिल्म वह रफ्तार और हास्य बुन पाने में सफल नहीं रही है। हरमन बवेजा के लिए ज्यादा कुछ करने को था नहीं और इसके लिए उनको ज्यादा दोष नहीं दिया जा सकता है। हालांकि यह फिल्म उनके करियर के लिए सही नहीं कही जा सकती है।

फिल्म की कहानी को रुपांतरित करने में आशुतोष की टीम सफल नहीं हो सकी है। पटकथा में वह दम नहीं है, हास्य में समय और टाइमिंग का अपना महत्व होता है जो फिल्म में लगभग नदारद है। जिस कहानी पर फिल्म बनी है उस पर एक सफल धारावाहिक का निर्माण हो चुका है लेकिन उस पर सफल रोमांटिक कॉमेडी फिल्म बनाने से आशुतोष चुक गए हैं।


राजेश यादव

टिप्पणियाँ